Afador Dog, अफडोर कुत्ता, Picture, Health, Grooming, and Training

Afador Dog (अफडोर कुत्ता)Picture, Health, Grooming, and Training – अफडोर एक मिश्रित नस्ल का कुत्ता है.अफगान हाउंड और लैब्राडोर रिट्रीवर कुत्ते की नस्लों के बीच एक क्रॉस ब्रीड इसे माना जा सकता है। इस कुत्ते को वफादार, ऊर्जावान और स्नेही होने का गुड़ इन्हे विरासत इनके माता पिता से मिला हुआ है.

Afadors कुत्ते को कभी-कभी अफगान लैब के रूप में भी जाना जाता है। आप इन मिश्रित नस्ल के कुत्तों को आश्रयों में पा सकते हैं और विशिष्ट बचावों की नस्ल पा सकते हैं. आप सभी को बता दें, कि Afador Dog (अफडोर कुत्ता) एक विशेष कुत्ता है जो हर एक परिवार में रहने के लिए बेहतर है, लेकिन यह ज्यादातर बड़े बच्चों को ज्यादा पसंद करते हैं और अपने अनुभवी मालिकों के साथ रहना भी ज्यादा पसंद करते हैं.

उन्हें इस नासिक की कुत्तों को कुछ विशेष प्रकार की ट्रेनिंग दिए जाने की जरूरत होती है Afador Dog (अफडोर कुत्ता) एक अच्छे रक्षक कुत्ते में भी जाने जाते हैं यह अजनबीयों के प्रति ज्यादा सतर्क रहते हैं दूसरे कुत्तों की मुकाबले में मिश्रित नस्ल वाले कुत्तों की यह ब्रीड काफी ऊर्जावान और शक्तिशाली मानी जा सकती है.

Advertisements

Afador Dog Breed Picture (अफडोर कुत्ता, फोटो) –

Afador Dog, अफडोर कुत्ता - Dogkiduniya
Afador Dog, अफडोर कुत्ता

अफडोर डॉग का History –

यदि हम अफडोर डॉग की इतिहास के बारे में थोड़ा बात करें, तो यह एक दुर्लभ मिश्रित नस्ल का कुत्ता माना जा सकता है इसकी उत्पत्ति मुख्य रूप से अलास्का में हुई थी, वहीं यदि हम इस के पूर्वजों की बात करें तो इसके बहुत सारे गुण इन्हें इनके माता-पिता से विरासत में मिला है.

अफगान हाउंड को दुनिया का सबसे पुरानी नस्ल का कुत्ता माना जाता है. लैबराडोर रिट्रीवर की ओर से नस्ल ने एक महान मार्गदर्शक और काम करने वाले कुत्ते के रूप में इससे काफी ख्याति अर्जित की है, यह ब्रीड संयुक्त राज्य अमेरिका की सबसे लोकप्रिय कुत्तों की नस्लों में से एक है अपराध और एक डिजाइनर कुत्ते की नस्ल के रूप में भी इसे जाना जाता है, लेकिन उनमें से कुछ दुर्भाग्य से इनकी प्रजातियां खत्म हो गई.

  Viral Video - जब औरत से मिलाने के लिए बेचैन हुआ चिम्पैंजी, मिलते ही क्या करने लगा

यह भी पढ़ें:- 

आकर –

यदि हम अफडोर डॉग के आम तौर पर आकार की बात करें, तो यह मध्यम आकार के कुत्ते माने जा सकते हैं इनकी ज्यादातर प्रजातियां मिश्रित हैं जो मध्यम आकार के कुत्तों की श्रेणी में शामिल हैं. अधिकांश रूप से इनका वजन 50 से लेकर 75 पाउंड और ऊंचाई 20 से लेकर 29 इंच तक होती है महिला अफडोर डॉग अक्सर अपने पुरुषों की तुलना में काफी छोटी होती हैं.

Afador Dog Personality and Training –

अफडोर एक कुत्ता है जिसे प्रशिक्षित करने के लिए थोड़ा बेहतर प्रशिक्षक की जरुरत होती है। यह नस्ल की सहज बुद्धि से आता है, क्योकि ये कुत्ते थोड़ा जिद्दी स्वभाव के होते हैं. एक अनुभवी कुत्ते का मालिक Afador को सही ढंग से प्रशिक्षित करने के लिए बेहतर होगा। यदि आपके घर में छोटे बच्चे हैं, तो भी सावधान रहें कि इस डॉग थोड़ा नस्ल की एथलेटिक प्रकृति वाले होते हैं इस वजह से यह आपके बच्चे को घायल कर सकता है.

एक बार ठीक से प्रशिक्षित होने के बाद, आपका Afador एक सुपर वफादार कुत्ता साबित होगा। यह गार्ड ड्यूटी कर सकते हैं और अजनबियों की उपस्थिति के बारे में आपको सचेत करने के लिए भौंकेंगे भी हैं।

Afadors को एक सख्त व्यायाम दिनचर्या की भी आवश्यकता होती है – अन्यथा, एक मौका है कि उन्हें आलसी होने की आदत हो जाएगी और इनमे कुछ स्वास्थ्य सम्बंधित बीमारियां भी पैदा हो सकती हैं.

Afador Dog का स्वास्थ्य –

Afadors को आम तौर पर स्वस्थ कुत्ते माना जाता है, हालांकि नस्ल को कुछ ऐसी ही स्थितियों के लिए पूर्वनिर्धारित किया जा सकता है जो अफगान हाउंड और लैब्राडोर रेट्रिवर का सामना करते हैं। हमेशा की तरह, अपने कुत्ते के पशु चिकित्सक के साथ नियमित रूप से स्वास्थ्य यात्राओं का समय निर्धारित करना महत्वपूर्ण है।

Afadors डॉग को होने वाली कुछ असामान्य स्वास्थ्य समस्याओं –

Afadors डॉग की देखभाल कैसे करें?

सभी कुत्तों की तरह, किसी भी स्वास्थ्य संबंधी बीमारी का जल्द पता लगाने के लिए अपने Afador के नियमित पशु चिकित्सा जांच कराते रहें। कम से कम प्रति दिन लगभग 45 मिनट व्यायाम के साथ नस्ल प्रदान करने का लक्ष्य। एथलेटिक मिश्रित नस्ल के रूप में, Afador एक सुरक्षित ऑफ-लीश वातावरण में खेलना पसंद करेगा। यदि आपके पास एक गढ़ा हुआ यार्ड है, तो सावधान रहें कि यह एक कुत्ता है जो आसानी से छह फुट की बाड़ पर छलांग लगा सकता है, इसलिए तदनुसार योजना बनाएं।

Afador Dog, अफडोर कुत्ता - Dogkiduniya
Afador Dog, अफडोर कुत्ता

व्यायाम से परे, सप्ताह में कम से कम एक बार अपने Afador के कानों की जांच अवश्य करें। इस तरह, आप उन्हें साफ कर पाएंगे और सुनिश्चित कर पाएंगे कि मोम के बनने का कोई खतरा नहीं है। सलाह के लिए अपने पशु चिकित्सक से पूछें कि क्या आप इस बारे में अनिश्चित हैं कि कुत्ते के कान कैसे साफ करें। आवश्यकतानुसार उनके नाखूनों को क्लिप करें। उन्हें फर्श के खिलाफ क्लिक नहीं करना चाहिए। आपका ग्रूमर आपको सलाह दे सकता है कि यह कैसे करना है।

Afador डॉग को क्या भोजन देना चाहिए?

उच्च ऊर्जा वाली मध्यम नस्ल के लिए एक आदर्श Afador आहार तैयार किया जाना चाहिए। Afadors डॉग के स्वाथ्य के लिए उन्हें बेहतर भोजन दिया जाना चाहिए। क्योंकि अधिक खाने से वजन बढ़ सकता है और संबंधित स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं – खासकर अगर पर्याप्त व्यायाम की पेशकश नहीं की जाती है तो उस दशा में.

  Viral Pitbull Video - चोरी के 1 साल बाद लड़की मालिक से मिलने के बाद क्या किया पिटबुल ने, क्लिप में देखें

Afador डॉग की ग्रूमिंग कैसे करें?

Afador का कोट लंबाई मध्यम होती है इसलिए इन्हे आमतौर पर अच्छी स्थिति में रखने जी जरुरत होती है. इसके लिए – कम से कम दो बार साप्ताहिक ब्रशिंग करें। इसके अलावा, नियमित शैम्पूइंग भी करें, आपको सामान्य शैम्पू की बजाय पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित शैम्पू इस्तेमाल करें।

क्या बच्चों के साथ Afador डॉग बेहतर साबित हो सकता है?

यदि आपके बहुत छोटे बच्चे हैं, तो Afador आपके परिवार के लिए सबसे अच्छा मैच नहीं हो सकता है। क्योंकि खेलने के दौरान Afadors काफी उद्दाम(boisterous) हो सकते हैं। ये थोड़ा बुद्धिमत्ता होने के साथ जिद्दी स्वभाव वाले होते हैं.

Viral Pitbull Video - चोरी के 1 साल बाद लड़की मालिक से मिलने के बाद क्या किया पिटबुल ने -1 ...
Read More
Viral Video - जब औरत से मिलाने के लिए बेचैन हुआ चिम्पैंजी, मिलते ही क्या करने लगा
Viral Video - जब औरत से मिलाने के लिए बेचैन हुआ चिम्पैंजी, मिलते ही क्या करने लगा - इंटरनेट पर ...
Read More
Viral Kittens Video - एक खूबसूरत युवती ने एक आवारा बिल्ली को गोद लिया, उसने जो किया देखकर आप भी हो जायेगें भावुक
Viral Kitten Video - आजकल इंटरनेट का जमाना है आए दिन कोई न कोई जानवरों का वीडियो इंटरनेट पर वायरल ...
Read More
VIRAL Funny Video पत्नी कर रही पति जैसी हारकर, पिछवाड़े पर जड़ दिया जोरदार थप्पड़, देखें
VIRAL Funny Video: पत्नी कर रही पति जैसी हरकत, पिछवाड़े पर जड़ दिया जोरदार थप्पड़, देखें: जब भूमिकाएं उलट जाएँ, ...
Read More
VIRAL VIDEO बिल्ली और घोड़े की दोस्ती जो जीत लेगी आपका भी दिल
VIRAL VIDEO, Animal Viral Video: बिल्ली और घोड़े की दोस्ती जो जीत लेगी आपका भी दिल - सोशल मीडिया पर ...
Read More

About the author

admin

View all posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *