Alaskan Klee Kai के स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें – Dogkiduniya

Alaskan Klee Kai care tips, health issues – Alaskan Klee Kais डॉग की नस्ल वास्तव में स्मार्ट, ऊर्जावान हैं और अपने परिवार से प्यार करते हैं। वे अजनबियों के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करते हैं और उन्हें नए लोगों के साथ मैत्रीपूर्ण रहने के लिए बेहतर सामाजिककरण से सम्बंधित प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। हालाँकि, नए चेहरों के प्रति उनकी सतर्कता उन्हें उत्कृष्ट पर्यवेक्षक बनाती है। Switch to English

जब प्रशिक्षण की बात आती है, तो Alaskan Klee Kais सीखने में भी रूचि लेते हैं यदि प्यार से उन्हें चीजों को सिखाया जाय. किन्तु कभी – २ मसक्कत भी उठानी पड़ सकती है. ये खुशमिजाज स्वभाव वाले होते हैं. करने के लिए उत्सुक हैं, अधिक भोजन प्रेरित हैं, और वे सक्रिय प्रशिक्षण में शामिल होने में अधिक सक्षम हैं, जो उन्हें पूरे दिन अधिक ऊर्जा जलाने में मदद करेगा।

Alaskan Klee Kai
Alaskan Klee Kai के स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें – Dogkiduniya

यह भी पढ़ें –

कम से कम आप उन्हें दिन में एक समय लम्बे सैर पर ले जाए इससे वे स्वस्थ रहेगें और अपने आपको संतुलित भी रखेगें क्योकि इनके पास ऊर्जास्तर अधिक होता है. Alaskan Klee Kais डॉग को शकरकंद पसंद है इसलिए उन्हें दिन में एक बार दिया जाना चाहिए।

यदि आप इनके व्यायाम की जरूरतों को नजरअंदाज कर देंगे, तो वे ऊब सकते हैं और यह चिंता और विनाश का कारण बन सकता है आपके लिए. सैर पर सावधान रहें क्योंकि ये कुत्ते अत्यधिक शिकारी होते हैं और वन्यजीवों को देखने पर लुढ़क जाएंगे।

Alaskan Klee Kais puppy को दोस्तों और अपने परिवारों का ध्यान अपनी तरफ करना ज्यादा पसंद है यदि कभी इनकी जरूरतें पूरी नहीं हो रही हैं तो वे आवाज भी देते हैं। हालांकि वे ज्यादा बात नहीं करते हैं और आम तौर पर कर्कश पूर्वजों की तुलना में शांत होते हैं, वे अपनी असंतोष व्यक्त करने के लिए चिल्लाएंगे, और वे संवेदनशील भी होंगे।

Alaskan Klee Kai के स्वास्थ्य –

Alaskan Klee Kai कम आनुवंशिक समस्याओं से जूझते हैं इसलिए इन्हे एक बहुत ही स्वस्थ प्रजाति माना जाता है। हालांकि, इनकी देखभाल करने वाले मालिकों को पता होना चाहिए कि यह नस्ल कुछ स्थितियों के लिए पूर्वनिर्धारित है, जिसमें फैंसी पटेला, थायरॉयड रोग, हृदय की स्थिति, यकृत की विफलता, कारक VII की कमी और मोतियाबिंद शामिल हैं।

Watch, Dog Funny Videos –

Alaskan Klee Kai Dog
Alaskan Klee Kai Dog

उनके बच्चे के दांत भी हो सकते हैं, जो वयस्क दांतों के बढ़ने पर समस्या पैदा कर सकते हैं। उन्हें ये दांत निकालने पड़ सकते हैं। इसलिए इन सभी बातों को निश्चित रूप से आपको ध्यान रखना चाहिए।

Alaskan Klee Kai की देखभाल कैसे करें?

जब Alaskan Klee Kai की देखभाल करने की बात आती है, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि उनकी फिटनेस की ज़रूरतें पूरी हों क्योंकि अगर उनके पास ऊर्जा जलाने के लिए स्टोर नहीं है तो वे अधिक थके हुए और चिंतित हो सकते हैं।

इसलिए उन्हें हर रोज व्यायाम करवाएं और कम से काम वीक में एक बार उसके दांतों को ब्रश करें, नाखूनों की ट्रिमिंग और कानों की सफाई की आवश्यकता होती है। कोई ऐसी चीज जो आपको नहीं समझ आ रहा है उस स्थिति में अपने पशु चिकित्सक से सलाह लें.

Alaskan Klee Kai dog and Puppies price –

जब अलास्का क्ली काई की बात आती है, तो आप इस नस्ल को भारत में लगभग ₹40,000 में प्राप्त कर सकते हैं, जबकि यह विदेश में $2,000 में उपलब्ध होगी। Alaskan Klee Kai puppies cost भारत में आपको ₹20,000 से 25,000 के आसपास जबकि यही विदेश में $1,200 से $1,500 की कीमत में मिलेगा।

क्या Border Collie एक अच्छा पारिवारिक कुत्ता बनने योग्य है?
क्या Border Collie एक अच्छा पारिवारिक कुत्ता बनने योग्य है? Border Collies अत्यंत बुद्धिमान कुत्ता होता है. यह किसी भी ...
Read More
क्या Lebra Dog अच्छा पालतू जानवर हैं
क्या Lebra Dog अच्छा पालतू जानवर हैं? लेब्रा डॉग अपने मीठे मासूम चेहरे को वजह से लोगों के बीच में ...
Read More
सबसे अच्छा पालतू कुत्ता कौन सा है
पृथ्वी पर पाया जाने वाला पहला DOG कौन सा था? पृथ्वी पर पाए जाने वाले पहला कुत्ता के साथ 14002 ...
Read More
क्या Caucasian Shepherd अच्छा पारिवारिक डॉग है
क्या Caucasian Shepherd अच्छा पारिवारिक डॉग है? कोकेशियान बोल्ड, निडर, आत्मविश्वासी और धमकी देने पर भयंकर होता है, लेकिन वह ...
Read More
क्या भारत में Pit bull प्रतिबंधित है
क्या भारत में Pit bull प्रतिबंधित है? रिपोर्ट के अनुसार कुत्तों के लड़ाई और झगड़े के मामले में सबसे ज्यादा ...
Read More

मुझे उम्मीद है कि आपको हमारा ”Dog Funny Video’से जुड़ा लेख पसंद आया होगा। डॉग से जुड़े ऐसे ही बेहतरीन जानकारियों और Dog Videos को पाने के लिए DogKiDuniya को बुक्मॉर्क करें और रोजाना विज़िट करें।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *