क्या Lebra Dog अच्छा पालतू जानवर हैं?

❈ शेयर करें -

क्या Lebra Dog अच्छा पालतू जानवर हैं? लेब्रा डॉग अपने मीठे मासूम चेहरे को वजह से लोगों के बीच में लम्बे अरसे से रहे हैं इन्हें काफी सारे घरों में देखा जा सकता है. लैबराडोर रिट्रीवर अमेरिका की सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है.

जिसे संक्षिप्त में लैब डॉग या फिर लेब्रा डॉग शार्ट नाम से जानते हैं ये अपने दोस्ताना स्वभाव की वजह से लोगों के साथ बहुत जल्द ही मिलनसार बन जाते हैं.

इन्हें बाहर रहना बाहर घूमना मालिकों के साथ मौज मस्ती करना ज्यादा पसंद होता है. लेब्रा डॉग एक उत्साही कुत्ते हैं यह औसत रूप से मध्यम आकार और बड़े आकार के पाए जाते हैं.

Advertisements
क्या Lebra Dog अच्छा पालतू जानवर हैं
क्या Lebra Dog अच्छा पालतू जानवर हैं

यह बहुत ही कम समय में परिवार का एक खास सदस्य बनकर सभी मेंबर का दिल जीतने में सहायक साबित हो सकता है. शायद यही कारण है कि लेब्रा डॉग को इतनी ज्यादा पापुलैरिटी मिली है अन्य नस्लों के मुकाबले।

Lebra Dog में सबसे खास क्या है?

Lebra Dog में सबसे खास क्या है? लेब्रा डॉग कुत्तों के अन्य राज्यों के मुकाबले परिवार के सभी सदस्यों के साथ असाधारण रूप से मिलनसार और प्यार करने वाले होते हैं.

यह परी यह सभी परिवार के मेंबर के प्रति समर्पित और शहर छुपा रखते हैं खासकर छोटे बच्चों के साथ लैब्स डॉग की शुरुआत 18 साल के दशक में न्यू हॉलैंड में सबसे पहले हुई थी.

इसकी पैदाइश St. John’s के water dogs के द्वारा हुई थी और मछुआरों के द्वारा इन्हें सबसे पहले प्रशिक्षित किया जाता था. उस समय भी ये अपनी योग्यता भरोसेमंद स्वभाव और अपनी नैतिकता के लिए चर्चित थे. यह किसी अनजान के प्रति समर्पित स्वभाव रखता है बिना किसी कारण के किसी को भी चोट नहीं पहुंचाना है.

लेब्रा डॉग को खाने में क्या दें?

आप अपने लेब्रा डॉग को खाने में मुख्य रूप से इन सब चीजों को दे सकते हैं – लीन मीट और मछली खिला सकते हैं. इसके अतिरिक्त इसे बीफ, चिकन, पोर्क, बत्तख, टर्की, सैल्मन और टूना.

आर्गेनिक फ़ूड में सेब, स्ट्रॉबेरी, गाजर, मटर और कद्दू जैसे फल और सब्जियां भी खाने में दे सकते हैं। इन्हे अंडे, सादा सफेद चावल, पास्ता, सादा दही, पनीर और दलिया भी खिला सकते हैं. अपने लेब्रा डॉग को.

क्या Labra and Labrador Dogs में कोई अंतर होता है?

क्या Labra and Labrador Dogs में कोई अंतर होता है? जी नहीं लेब्रा डॉग और लैब्राडोर में कोई भी अंतर नहीं होता। ये दोनों एक ही कुत्ते का नाम है. बल्कि, यह दोनों एक ही नस्ल के कुत्ते हैं जिसे अलग-अलग नामों से पुकारा जाता है.

यह अपने मिलनसार स्वभाव के वजह से ही लोगों के बीच में मशहूर हैं ये समान्य रूप से बड़े और मध्यम आकार के पाए जाते हैं. इनका जीवनकाल 10 से 12 वर्ष तक का होता है.

न्यू हॉलैंड से पैदा होने वाले इनके शरीर पर सिल्की बालों से युक्त खूबसूरत कोट होता है जो कि सामान्य से काला, चॉकलेट और हल्का पीला रंग का होता है. और ये ऊंचाई में 57 सेंटीमीटर से लेकर 62 सेंटीमीटर जबकि वजन में 29 किलोग्राम से लेकर 36 किलोग्राम का होता है.

क्या लैब्राडोर एक अच्छा रक्षक कुत्ता साबित हो सकता है?

क्या लैब्राडोर एक अच्छा रक्षक कुत्ता साबित हो सकता है? निश्चित रूप से यहां एक लेब्रा डॉग समान्यतः एक बेहतर रक्षक कुत्ता बनने योग्य होता है पूर्ण रूप से, औसत रूप से कम कीमत में मिलने वाला यह एक अच्छा रक्षक कुत्ता बनेगा यदि इसका सामाजिकरण और प्रशिक्षण खास तरीके से किया जाए तो.

वे निश्चित रूप से एक घुसपैठिए के खिलाफ एक विश्वसनीय प्रहरी हो सकते हैं। आपको क्या जानने की आवश्यकता है: 8-12 सप्ताह में प्रारंभिक प्रशिक्षण आपके लैब्राडोर को एक अच्छा रक्षक कुत्ता बना देगा।

क्या Lebra Dog बहुत भौंकते हैं?

क्या Lebra Dog बहुत भौंकते हैं? औसत रूप से लैब्राडोर कुत्ता बहुत ही कम और जरूरत पड़ने पर भौंकने वाला कुत्ता होता है. इसे शांति के साथ रहना काफी पसंद है. किंतु यह ज्यादातर समय सक्रिय रहेगा और इधर-उधर घूमना बगीचे में खुदाई करना सामान को पकड़ना छोटे बच्चों के साथ खेलना इसे पसंद है.

सामान्य तौर पर, लैब्राडोर रिट्रीवर कुत्ते की विशेष रूप से “भौंकने” वाली नस्ल नहीं हैं। लैब्स को कोमल, आसानी से जाने वाले कुत्ते होने के लिए पाला गया था। उचित प्रशिक्षण और सुदृढीकरण के साथ, लैब्राडोर रिट्रीवर का भौंकना कोई बड़ी समस्या नहीं है।

labrador dog price in india

एक समान labrador dog की price india में ₹8,000 से शुरू होती है. यदि हाई क्वालिटी का गोल्डन रंग के कोट से युक्त होगा तो इसी कीमत ₹4,0000 तक भी हो सकती है. यदि ने आप labra dog को बड़े शहरों से खरीदते हैं तो यह आपको थोड़ा सस्ते दामों पर मिल जाएगा।

मुझे आशा है कि "Lebra Dog से जुड़े कुछ खास प्रश्न, जिसे अडॉप्ट करने से पहले चेक करना चाहिए?" से संबंधित हमारा यह लेख आपको पसंद आया होगा। DOGKIDUNIYA.COM को बुकमार्क करें और कुत्ते से संबंधित इस तरह की और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए रोजाना विजिट करें।
❈ शेयर करें -

About the author

admin

View all posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *