Black German Shepherd Caring Tips: जर्मन शेफर्ड विशेष देखभाल

❈ शेयर करें -

Black German Shepherd Caring Tips: (जर्मन शेफर्ड विशेष देखभाल) – जर्मन शेफर्ड डॉग के पास लंबे शरीर की तुलना में लंबे शरीर पर चिकने कर्व्स की रूपरेखा होती है जो मजबूत, फुर्तीला, पर्याप्त और असाधारण रूप से आउटरीचिंग और लोचदार चाल होती है, जो जमीन को बहुत अच्छी तरह से कवर करती है। नस्ल के घने, सीधे या थोड़े लहराते डबल कोट में कठोर, करीब झूठ बोलने वाले मध्यम लंबाई के बाल होते हैं।

German Shepherd Special Caring Tips - Sarkariflix
German Shepherd Special Caring Tips

Black German Shepherd Caring Tips: जर्मन शेफर्ड विशेष देखभाल –

(Black German Shepherd Care) जर्मन शेफर्ड विशेष देखभाल – जर्मन चरवाहा एक अत्यंत स्नेही और समर्पित नस्ल है जिसके लिए अपने मालिक को सभी प्यार और देखभाल की आवश्यकता होती है। सभी जर्मन चरवाहे कुत्ते के मालिक और जो लोग इसे अपनाने पर विचार कर रहे हैं, उन्हें कुछ युक्तियों से सावधान रहना चाहिए जो पालतू कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और स्वस्थ जीवन शैली में मदद करेंगे।

गोंद लेते समय पहला सुझाव जीएसडी के लिए: ब्रीडर के परिसर से बाहर निकलने के बाद पशु चिकित्सक से किसी भी बीमारी के लिए छोटे पिल्ला की जांच करवाना हमेशा अच्छा होता है। एक पशु प्रेमी परिवार/प्रजनक से एक पिल्ला को अपनाने का मतलब मानसिक और भावनात्मक रूप से स्थिर कुत्ता होगा। इसलिए ब्रीडर की साख के बारे में पता लगाना हमेशा एक अच्छा विचार है।

Advertisements

जीएसडी का प्रशिक्षित करें – अपने चार पैरों वाले दोस्त को प्रशिक्षित करें ताकि वह आपके निर्देशों को सुन सके और आपको पैक लीडर के रूप में स्वेच्छा से स्वीकार कर सके। आज्ञाकारिता प्रशिक्षण तब अधिक प्रभावी होता है जब कुत्ता अभी भी बहुत छोटा होता है।

Black German Shepherd - Sarkariflix
Black German Shepherd

जर्मन चरवाहे के माता-पिता को कभी भी कुत्ते को ‘स्टॉप’ शब्द से कम नहीं आंकना चाहिए और परिचित होना चाहिए, जब वह अनियंत्रित व्यवहार प्रदर्शित करता है जैसे कि वस्तुओं को चबाना, खिड़की से बाहर भौंकना और मेहमानों पर कूदना, और आगे।

जर्मन चरवाहे German Shepherd के लिए व्यायाम का महत्व – कुत्ते को हर दिन कम से कम 45 मिनट के लिए व्यायाम करने की सलाह दी जाती है। इस मांसल नस्ल को पारंपरिक रूप से एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में पाला गया था और अगर इसे बेकार छोड़ दिया जाए तो अक्सर सभी दबी हुई ऊर्जा को बाहर निकालने के लिए एक नकारात्मक चैनल मिल जाएगा। इसलिए व्यक्ति को अन्य व्यायामों के साथ कुत्ते को रोजाना दो बार सैर के लिए ले जाना चाहिए।

केंद्रीय चरवाहे को कौन-सी सेहतमंद? दिन में दिन होते हैं। एक वयस्क का भार 60 से 90 के बीच में होगा। राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों को एक सक्रिय गतिविधियों की आवश्यकता होती है, जो 1740 से 2100 से 2100 और अपडेटेड सक्रिय अद्यतनों के लिए 1272 से 1540 के बीच में होती हैं; यह नियंत्रण प्रणाली अच्छी तरह से स्थिर रहती है।

लंबे बालों वाले जर्मन चरवाहों को ठंडा रखने हेतु टिप्स – भारत एक उष्णकटिबंधीय देश है। यह गर्म और आर्द्र जलवायु परिस्थितियों का अनुभव करता है इसलिए यदि आप एक के मालिक हैं और ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जो लंबे समय तक गर्मी या आर्द्रता का अनुभव करता है तो यह महत्वपूर्ण है कि आप कुत्ते को बाहर के दौरान पर्याप्त पानी और छाया प्रदान करें और गर्म दिनों में बहुत अधिक गतिविधि से बचें। छोटे या लंबे बालों वाले, जर्मन चरवाहे सामान्य रूप से पीने के पानी के शौकीन होते हैं, इसलिए पीने के साफ पानी से भरा कटोरा हर समय पुच के लिए सुलभ होना चाहिए।

Black German Shepherd की पशु चिकित्सक द्वारा नियमित जाँच और ग्रूमिंग: अपने जर्मन शेफ़र को नहलाएं। चरवाहे को ग्रूमिंग पार्लर में या घर पर नहलाया जा रहा है। कभी-कभी अपने चिकित्सक के डॉक्टर के नाम से, वह खुश होने के लिए खोलेगा। डॉक्टर के कान के संक्रमण का पता लगाया जा सकता है। डॉक्टर डॉक्टर के क्लिनिक में कुत्ते हैं; इस तरह के डांस करने की क्रिया में आप सही तरह से महसूस करते हैं।

पशु चिकित्सक के लिए यह स्वास्थ्य के लिए उपयोगी है। उपयुक्त गुणों के अनुकूल होने के लिए उपयुक्त गुणों की सूची तैयार करें। आपके इस दोस्त को होने से। डॉक्टर के कीड के लिए परीक्षण किया जाता है, तो संक्रमण के उपचार के लिए एक अनुपयुक्तता।

जर्मन शेफर्ड कुत्ते दुनिया में सबसे बुद्धिमान कुत्तों की नस्लों में से एक हैं और इस प्रकार वे पालतू जानवरों के रूप में बेहद लोकप्रिय हैं और हर देश के सुरक्षा बलों के लिए अपरिहार्य हैं चाहे वह राष्ट्रीय सेना हो या विभिन्न पुलिस विभाग।

❈ शेयर करें -

About the author

admin

View all posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *