German Shepherd Husky Mix, Shepsky Dog, Feeding, Grooming, Rescue

German Shepherd Husky Mix – We will discuss in detail German Shepherd Husky Mix, Shepsky Dog Feeding, Grooming, Rescue. यदि हम बात करें जर्मन शेफर्ड हस्की मिक्स कुत्ते की आकार के तो इनका साइज 45 से लेकर 58 तक हो सकता है, जबकि इनकी ऊंचाई 20 से लेकर 25 इंच तक होती है उनके कंधे की ऊंचाई कुछ इनसे थोड़े बड़े भी हो सकते हैं कुछ इनसे थोड़ी छोटे भी हो सकते हैं.

कई शेप्स्की प्रेमी अपने कुत्तों को एक सक्रिय और चंचल नस्ल के रूप में वर्णित करते हैं। वे आकार में मध्यम और ऊर्जा से भरपूर होते हैं।
शेपस्की पैक कुत्ते हैं और उन्हें मार्गदर्शन करने में मदद के लिए एक लीडर की जरूरत है।

German Shepherd Husky Mix, Shepsky Dog, Feeding, Grooming, Rescue
German Shepherd Husky Mix, Shepsky Dog, Feeding, Grooming, Rescue

एक बात जो शेप्स्की अच्छी नहीं है, वह है लंबे समय तक अकेले रहना। साथी के बिना उन्हें – साथ ही व्यायाम और अपनी बुद्धि को काम करने का मौका चाहिए – वे ऊब और निराश हो जाते हैं। एक शेपस्की जो कम व्यायाम करता है और अपने परिवार द्वारा उसकी उपेक्षा की जाती है, वह शायद उन तरीकों से अपनी दबी हुई ऊर्जा को व्यक्त कर सकता है जो आपको पसंद नहीं है, जैसे कि हाउलिंग और चबाना।

Advertisements

German Shepherd Husky Mix Feeding (जर्मन शेफर्ड हस्की मिक्स को दिया जाने वाला भोजन )-

German Shepherd Husky Mix, Shepsky Dog, Feeding, Grooming, Rescue – जर्मन शेफर्ड हल्की मिक्स कुत्ते को दिए जाने वाले भोजन की बात करें, तो यह मध्यम आकार के नस वाले नस्ल वाले कुत्ते हैं. उच्च ऊर्जा और व्यायाम की जरूरतों के साथ मध्यम आकार की नस्ल के लिए शेपस्की आहार तैयार किया जाना चाहिए। आपको अपने शेप्स्की को क्या खिलाना है और सही हिस्से के आकार के बारे में सलाह के लिए अपने पशु चिकित्सक या पेशेवर पोषण विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए। जैसे-जैसे वे पिल्लापन से वयस्कता और वरिष्ठ आयु तक बढ़ते हैं, उनकी आहार संबंधी ज़रूरतें बदल जाती हैं। इन पोषण संबंधी आवश्यकताओं के शीर्ष पर रहें।

  Viral Video - जब औरत से मिलाने के लिए बेचैन हुआ चिम्पैंजी, मिलते ही क्या करने लगा

हालाँकि, आपको शेप्स्की पिल्ला को खिलाने और व्यायाम करने में विशेष देखभाल करने की आवश्यकता होगी। क्योकि इस नस्ल के कुत्तों के विकास चार से सात महीने की उम्र के बीच बहुत तेजी से बढ़ता है, जिससे वे हड्डियों के विकारों के प्रति संवेदनशील हो जाते हैं। वे उच्च गुणवत्ता वाले, कम कैलोरी वाले आहार पर अच्छा करते हैं जो उन्हें बहुत तेजी से बढ़ने से रोकता है।

शेप्स्की पिल्लों को किन चीजों से बचाएं –

What to protect Shepsky puppies from – जब तक वे कम से कम दो साल के न हों और उनके जोड़ पूरी तरह से न बन जाएं, तब तक अपने शेप्स्की पिल्ला को फुटपाथ जैसी कठोर सतहों पर दौड़ने, कूदने या खेलने न दें। पिल्लों के लिए घास पर खेलना ठीक है, हालांकि, और पिल्ला की चपलता, इसकी इंच-ऊंची छलांग के साथ, ठीक है।

अपने शेप्स्की को स्तनपान कराने और उन्हें पाउंड पर पैक करने से संयुक्त समस्याएं, साथ ही साथ अन्य स्वास्थ्य स्थितियां भी हो सकती हैं। भोजन सीमित करें, उन्हें सक्रिय रखें, और हर समय उपलब्ध भोजन छोड़ने के बजाय उन्हें नियमित भोजन दें।

  Viral Pitbull Video - चोरी के 1 साल बाद लड़की मालिक से मिलने के बाद क्या किया पिटबुल ने, क्लिप में देखें

German Shepherd Husky Mix Grooming –

शेप्स्की कुत्तें की ग्रूमिंग कैसे करें? शेप्स्की कोट अक्सर उनके जर्मन शेफर्ड और साइबेरियन हस्की माता-पिता के कोट और रंगों का मिश्रण होते हैं। शेपस्की के मुख्य रंग भूरा, काला, क्रीम, सफेद, लाल और नीला है। लगभग कभी ठोस नहीं, उनके कोट आम तौर पर दो या दो से अधिक रंगों का मिश्रण होते हैं।

उनके पास आमतौर पर लंबे, घने कोट होते हैं, और आमतौर पर उन्हें एलर्जी वाले लोगों के लिए अनुशंसित नहीं किया जाता है। वे काफी कम बहाते हैं और आपको रोबोवैक लेने की आवश्यकता हो सकती है।

  • जर्मन शेफर्ड हल्की मिक्स कुत्ते की ग्रूमिंग के लिए इन्हें प्रति सप्ताह अच्छे से ब्रश करें।
  • आवश्यकता अनुसार इन्हें स्नान कराएं।
  • प्राकृतिक तेलों का इस्तेमाल करें।
  • ठंडे में बहुत ज्यादा इन्हें ना स्नान न कराएं।
  • हालांकि यह पीस ठंडे मौसम के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है.

Shepsky Dog को Rescue कैसे करें ?

शेपस्की के लिए नस्ल-विशिष्ट बचाव खोजना मुश्किल हो सकता है क्योंकि वे मिश्रित नस्ल हैं। हालांकि, आप जर्मन शेफर्ड डॉग या साइबेरियन हस्की नस्ल-विशिष्ट बचाव की कोशिश करना चाह सकते हैं, क्योंकि वे अक्सर मिक्स की भी देखभाल करते हैं। यहां कुछ बचाव हैं जिन्हें आप आजमा सकते हैं: ऑरेंज काउंटी का जर्मन शेफर्ड बचाव.

  Video Viral - फीमेल डॉग को बच्चों के साथ बेहोशी का इंजेक्शन देखकर बीच सड़क पर फेका, देखें

मुझे उम्मीद है कि आपको हमारा “Golden Retriever puppy, German Shepherd Husky Mix, Shepsky Dog, Feeding, Grooming, Rescue” लेख पसंद आया होगा। तो इसे शेयर करें और रोज़ाना हमारी साइट DogKiDuniya को बुक्मॉर्क करें और विज़िट करें।

Viral Pitbull Video - चोरी के 1 साल बाद लड़की मालिक से मिलने के बाद क्या किया पिटबुल ने -1 ...
Read More
Viral Video - जब औरत से मिलाने के लिए बेचैन हुआ चिम्पैंजी, मिलते ही क्या करने लगा
Viral Video - जब औरत से मिलाने के लिए बेचैन हुआ चिम्पैंजी, मिलते ही क्या करने लगा - इंटरनेट पर ...
Read More
Viral Kittens Video - एक खूबसूरत युवती ने एक आवारा बिल्ली को गोद लिया, उसने जो किया देखकर आप भी हो जायेगें भावुक
Viral Kitten Video - आजकल इंटरनेट का जमाना है आए दिन कोई न कोई जानवरों का वीडियो इंटरनेट पर वायरल ...
Read More
VIRAL Funny Video पत्नी कर रही पति जैसी हारकर, पिछवाड़े पर जड़ दिया जोरदार थप्पड़, देखें
VIRAL Funny Video: पत्नी कर रही पति जैसी हरकत, पिछवाड़े पर जड़ दिया जोरदार थप्पड़, देखें: जब भूमिकाएं उलट जाएँ, ...
Read More
VIRAL VIDEO बिल्ली और घोड़े की दोस्ती जो जीत लेगी आपका भी दिल
VIRAL VIDEO, Animal Viral Video: बिल्ली और घोड़े की दोस्ती जो जीत लेगी आपका भी दिल - सोशल मीडिया पर ...
Read More

About the author

admin

View all posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *