Kutta Video: ट्रैफिक नियम तोड़ने पर भौंका कुत्ता, बच्चों को सड़क पार कराया, देखें वीडियो

Kutta Video: Dog barked to break traffic rules, made kids cross the road – ट्रैफिक नियमों का पालन करना हम सबकी जिम्मेदारी है यह बात आदमियों के आलावा अब जानवर भी अच्छे से समझने लगे हैं,

Kutta Video Dog barked to break traffic rules, made kids cross the road
Kutta Video: ट्रैफिक नियम तोड़ने पर भौंका कुत्ता, बच्चों को सड़क पार कराया, देखें वीडियो 2

जी हाँ आपने बिलकुल सही सुन्ना है, इस वीडियो (Kutta Video) में आप खुद देख सकते हैं. बच्चों को जेब्रा क्रासिंग से सड़क पार होने में एक कुत्ता उनकी मदद करता हुआ नजर आ रहा है.

यह वीडियो बहुत ही आकर्षक और मजेदार है जैसा कि आप सभी जानते हैं कि चाहे किसी देश में भी हो ट्रैफिक नियमों का पालन करना किसी भी जिम्मेदार नागरिक का फर्ज होता है.

Kutta Video: कुत्ता ने बच्चों को सड़क पार कराया, वीडियो –

यह वीडियो देख करके ऐसा लग रहा है कि ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए आदमियों के साथ ही साथ जानवर भी इन सभी चीजों को समझते हैं.

वीडियो में हमें देखने को मिलता है कि जब जेबरा क्रॉसिंग की मदद से बहुत सारे छोटे छोटे बच्चे हैं तो उनके साथ खड़ा हुआ प्यारा सा कुत्ता भी उनका साथ देते हुए नजर आता है.

जब बच्चों के आगे अचानक से कोई भी गाड़ी गुजरती है तो वह कुत्ता और पर बहुत तेजी से भौंकता हुआ नजर आता है. यानी कि शायद वह यह बताने की कोशिश कर रहा है कि छोटे बच्चे जा रहे हैं इसलिए उसे गाड़ी नहीं चलाना चाहिए।

ऐसे आगे बहुत सारे छोटे-छोटे किड्स धीरे-धीरे एक दूसरे का हाथ पकड़ कर सड़क को पार करते हुए दिखाई दे रहे हैं. तो वहीं उनके साथ खड़ा पिल्ला भी उनके आगे कभी-कभी बढ़कर आगे से जाने वाली गाड़ियों को रोकने की कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है.

जो गाड़ियां उसके आसपास खड़ी हैं उन पर वह नहीं भौंक रहा है किंतु जो गाड़ियां चल रही हैं और बच्चों के आगे से गुजर रहे हैं उन पर बहुत तेजी से भागता है और उन्हें पीछा करने की भी कोशिश करता है मानो ऐसा लग रहा है कि वह उन्हें काट लेगा।

मुझे उम्मीद है कि आपको हमारा ”Kutta Video: dog bathed the cat in the cage, Dog video” से जुड़ा लेख पसंद आया होगा। डॉग से जुड़े ऐसे ही बेहतरीन जानकारियों को पाने के लिए DOGKIDUNIYA.COM को बुक्मॉर्क करें और रोजाना विज़िट करें।

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *