labra dog ki hight kitni badi hoti hai

❈ शेयर करें -

labra dog ki hight hight kitni badi hoti hai – labra dog ki hight सामान्यतः मेल और फीमेल दोनों की अलग-अलग होती है एक मेल लैबराडोर एडल्ट डॉग की हाइट 57 से लेकर 62 सेंटीमीटर, जबकि फीमेल का 55 से 60 सेंटीमीटर तक होती है. एक फीमेल के मुकाबले मेल की हाइट 2 से 3 सेंटीमीटर औसतन ज्यादा बड़ी होती है.

वजन में एक लैबराडोर रिट्रीवर 25 किलोग्राम से लेकर के 36 किलोग्राम तक हो सकता है. एक मेल लैब डॉग का वजन 29 किलोग्राम से लेकर 36 किलोग्राम।

जबकि फीमेल का 25 किलोग्राम से लेकर 32 किलोग्राम तक होता है. इनका आवश्यक जीवन काल 10 से लेकर के 12 वर्ष तक होता है. labra dog एक प्रकार का शिकारी कुत्ता है, जिसे आजकल लोग अपने घरों में पालते हैं. यह स्वभाव से काफी सहज, लचीला, शांत रहने वाला और मिलनसार है इसकी वजह से इसे लोग अपने घरों में पालते हैं.

Advertisements

1 months labrador ki sahi dieting kya hai 

1 months labrador ki sahi dieting kya hai – एक लैब्राडोर पापी को दिया जाने वाला भोजन औसत रूप से उसके उम्र सीमा से निर्धारित किया जा सकता है, यदि वह छोटा है तो उसे कम भोजन यदि वह बड़ा है तो उसे अधिक भोजन देना चाहिए।

यदि आप एक अच्छे और जिम्मेदार प्रजनक से अपना पिल्ला खरीद रहे हैं या अपना रहे हैं, तो यह बहुत कम संभावना है कि वह आपको 1.5 महीने की उम्र से पहले पिल्ला को उसकी मां से दूर ले जाने की अनुमति देगा।

labra dog ki hight kitni badi hoti hai
labra dog ki hight kitni badi hoti hai

हालांकि, अगर आपके बच्चे के साथ ऐसा नहीं है, तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। हालांकि आपके पपी को उसकी मां का दूध नहीं मिलेगा, आप उसे बाजार में मिलने वाले कुत्ते का दूध पिला सकते हैं।

सुनिश्चित करें कि सामान्य cerelac या गाय का दूध न पिलाएं क्योंकि इससे लूज मोशन के साथ-साथ विकास भी रुक जाएगा। बेबी डॉग मिल्क में, रॉयल कैनिन, ड्रोल्स, फार्मिना जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों के विभिन्न विकल्प हैं, हालांकि मैं व्यक्तिगत रूप से बेफर लैक्टोल या रॉयल कैनिन बेबीडॉग दूध पसंद करता हूं। 2 महीने की उम्र के एक मानव बच्चे को खिलाएगा।

लैब्राडोर कुत्ते का पैर कैसे देखें बैंड है या नही?

लैब्राडोर कुत्ते का पैर कैसे देखें बैंड है या नही? लैबराडोर कुत्ते का पैर किस प्रकार देखें बैंड है या नहीं? इसके लिए पप्पी को जमीन पर कुछ समय के लिए रखें उसके आगे थोड़ी दूरी पर खड़ा होकरके उसके आगे के दोनों पैरों को ध्यान से देखें।

यह साफ तौर पर दिखाई देगा यदि वह बैंड होगा, तो इसी प्रकार आप अपने लैबराडोर पिल्ले के पैरों को चेक करने के लिए उसके पिछले वाले पैर के हिस्से को ध्यान पूर्वक देखें उसके पैर सीधे होने चाहिए।

इसकी जांच आप उसे थोड़ी दूर दौड़ा करके भी कर सकते हैं यदि उसके पैर बैंड होंगे तो अच्छे से दौड़ नहीं पाएगा।

असली लैब्राडोर की पहचान कैसे करें?

लैब्राडोर को पहचानने की कुछ ऐसे तरीके जिससे आप असली लैब्राडोर की पहचान काफी आसानी से कर सकते सबसे पहली बार उसके पास वाटर रेजिस्टेंस कोट होनी चाहिए।

1). लैब्राडोर कुत्ते की पूछ आधार पर मोटा होता है और टिप की ओर पतला होता है। यदि पपी की पूँछ टेढ़ी और मुड़ी हुई है, तो यह शुद्ध नस्ल नहीं है। याद रखें कि पिल्ला की पूंछ उम्र बढ़ने के साथ बड़ी और मोटी हो जाएगी।

2). लैब्राडोर DOG के पास मध्यम आकार के थूथन और कोणीय सिर होता है. पिल्ला की खोपड़ी के आकार की जांच करें और ध्यान दें कि माथा धीरे-धीरे थूथन में ढल जाता है। क्या कुत्ते का सिर बहुत त्रिकोणीय दिखता है या क्या उसके पास विशेष रूप से जिद्दी थूथन है? यदि हां, तो संभावना है कि आपका कुत्ता शुद्ध नस्ल का नहीं है।

3). लैब्राडोर पिल्ले का कोट काला, भूरा या सुनहरा होता है। जांचें

मुझे आशा है कि "लैबराडोर से जुड़े कुछ अनोखे प्रश्न" से संबंधित हमारा यह लेख आपको पसंद आया होगा। DOGKIDUNIYA.COM को बुकमार्क करें और कुत्ते से संबंधित इस तरह की और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए रोजाना विजिट करें।
❈ शेयर करें -

About the author

admin

View all posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *