Norwich Terrier Fun Fact Know Before Adopt?

Norwich Terrier Fun Fact Know Before Adopt in Hindi – वास्तव में नॉर्विच टेरियर काफी खूबसूरत कुत्ते की नस्लों में से जिसे Best cute Dogs के रूप में भी जाना जाता है. यदि आप भी Norwich Terrier adopt करने की सोच रहे हैं तो इससे जुड़े कुछ खास Fact के बारे में जानकारी होना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. IN ENGLISH

Norwich Terrier Fun Fact Know Before Adopt in hindi
Norwich Terrier Fun Fact Know Before Adopt

Norwich Terrier की उत्पत्ति खेतों पर एक रैटर के रूप में हुई, लेकिन यह शिकार के दौरान लोमड़ियों को अपनी मांद से लुभाने के लिए दुनिया में ज्यादा मशहूर हो गए. आज यदि आप इन्हे पालते हैं तो यह मौज-मस्ती करने वाले आपके घर और आँगन को चूहों और अन्य कीड़ों से मुक्त रखकर दोहरा कर्तव्य निभाते हैं।

Norwich Terrier Fun Fact Know Before Adopt?

इससे जुड़े कुछ खास फैक्ट के बारे में अब हम बात करेंगे जो आपके लिए अति महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं यदि आप इन्हें गोद लेना चाहते हैं.

READ  पॉकेट डॉग इमेज | पॉकेट डॉग फोटो | Pocket Dog Photo

10. इन्हे अत्यधिक स्नेही कुत्ते माना जा सकता हैं इन्हे बच्चों अन्य कुत्तों और आपके आपके दरवाजे पर आने वाले अजनबियों के साथ आसानी से घुल मिल सकते हैं. हालांकि कुछ भी गलत नहीं है।

Norwich Terrier Fun Fact Know Before Adopt in hindi
Norwich Terrier Fun Fact Know Before Adopt? 5

09. इन पिल्लों में उच्च ऊर्जा होती है नॉर्विच टेरियर को शारीरिक रूप से सक्रिय और स्वास्थ्य रखने के लिए हररोज भरपूर व्यायाम दें, इस प्रकार आपके पास जीवन के लिए एक वफादार, प्यार करने वाला सबसे अच्छा दोस्त होगा!

08. Norwich Terrier को Adopt करना बहुत ही आसान है यह किसी के साथ रहने के लिए उत्सुक रहते हैं इनमें थोड़ी अधिक संवेदनशीलता देखी गई है.

READ  Blue Boston Terrier, Photo and Care Tips - नीले बॉस्टन टेरियर की फोटो और देखभाल

07. यह ठंडे मौसम में और गर्म मौसम दोनों मौसम में आसानी से सरवाइव कर सकते हैं यह परिवार और छोटे बच्चों के लिए के प्रति Affectionate होते हैं.

Norwich Terrier Fun Fact Know Before Adopt
Norwich Terrier Fun Fact Know Before Adopt? 6

06. इन्हें अन्य कुत्तों के साथ भी आसानी से रखा जा सकता है यह अजनबीयों के प्रति अच्छा व्यवहार दिखाते हैं.

05. इनके शरीर पर फर होते हैं इसलिए इन्हे थोड़ी ग्रूमिंग की जरूरत होती है. यह आकार में छोटे होते हैं.

04. Norwich Terrier को ट्रेनिंग देना काफी आसान है यह बुद्धिमान हैं यह थोड़ा भोकने वाले भी होते हैं.

03. इनका ऊर्जा स्तर उच्च होता है इन्हें अधिक एक्सरसाइज की जरूरत होती है यह खेलने के प्रति काफी उत्सुक होते हैं.

READ  Kangal Puppy, Hot Photo and Special Fact - DOGKIDUNIYA
boy with yorkshire terrier dog puppy cute baby boy hugs york terrier picture id1292697463?k=20&m=1292697463&s=612x612&w=0&h=1lBKY2iAtPlWE0WyzJGRDC
Image Credit/Getty image

02. खेलने में इनकी रूचि होती है यदि आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो यह उनके साथ आसानी से खेल सकते हैं यह किसी भी प्रकार से उन्हें चोट नहीं पहुंचा सकते हैं.

01. यह ज्यादा स्वास्थ्य से संबंधित बीमारियों से नहीं जूझते हैं यदि हम हर दिन इन्हें व्यायाम कराएं तो यह स्वस्थ रह सकते हैं. इनकी कीमत भारत में औसतन(Norwich terrier price in India) ₹35000 से शुरू होकर के ₹60000 तक हो सकती है

मुझे उम्मीद है कि आपको हमारा 'Norwich Terrier Fun Fact Know Before Adopt in Hindi'' से जुड़ा लेख पसंद आया होगा। डॉग से जुड़े ऐसे ही बेहतरीन जानकारियों और Dog Videos को पाने के लिए DogKiDuniya को बुक्मॉर्क करें और रोजाना विज़िट करें।

2 thoughts on “Norwich Terrier Fun Fact Know Before Adopt?”

  1. Pingback: Norwich Terrier, Fact Know Before Adopt?

  2. Pingback: Boston Terrier Vs Pug | बोस्टन टेरियर और पग डॉग, कौन है परिवार के प्रति ज्यादा स्नेही?

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.