White Pekingese Dog And Puppy Cute Pictures And Fact – Dogkiduniya

White Pekingese Dog And Puppy Cute Pictures And Fact – Pekingese Dog And Puppy बहुत सारे कोट रंग में पाए जाते हैं – जिनमे ज्यादातर सेबल, लाल और सोना शामिल हैं, जो रंगों में सबसे आम हैं। इसके आलावा ये काला और भूरा, सफेद, क्रीम, हल्का सोना, स्लेट ग्रे आदि रंगो में भी आजकल पाए जाते हैं।

White Pekingese डॉग की नस्ल प्राचीन चीन में विकसित हुई, जहाँ इसे पवित्र माना जाता था और शाही परिवार के सदस्यों द्वारा इसे महल के कुत्ते के रूप में रखा जाता था। 1860 में पेकिंग (बीजिंग) में इंपीरियल पैलेस को लूटने वाली अंग्रेजी सेनाओं द्वारा इसे पश्चिम में पेश किया गया था।

White Pekingese Dog And Puppy Cute Pictures - Dogkiduniya
White Pekingese Dog And Puppy Cute Pictures

यह लगभग 6 से 9 इंच (15 से 23 सेमी) तक खड़ा होता है और इसका वजन लगभग 14 पाउंड (6.5 किलोग्राम) तक होता है। पेकिंगीज़ के पास एक पूर्ण अयाल और भारी बालों वाली जांघें, फोरलेग, पूंछ और पैर की उंगलियां होती हैं। इसका सिर चौड़ा और सपाट है, लटकते हुए कान और एक छोटा, झुर्रीदार थूथन है। कोट ठोस या रंग में भिन्न हो सकता है, लेकिन चेहरे पर हमेशा एक काला मुखौटा होता है।

Advertisements

White Pekingese Dog And Puppy Cute Pictures And Fact –

ज्यादातर लोग albino dog और White Pekingese Dog को एक समझ बैठते हैं क्योकि इनमे कुछ थोड़ा अंतर होता है. लेकिन कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं। सफेद पेकिंगीज़ कुत्तों की नाक और मुंह काली होती है, और आंखों के आसपास काली त्वचा होती है, जबकि अल्बिनो की इन जगहों पर गुलाबी त्वचा होती है।

White Pekingese Dog And Puppy
White Pekingese Puppies

चीनी रॉयल्टी के करीबी साथी होने के लिए पैदा हुए, ये कुत्ते इंसानों काफी करीबी हैं. और आजकल इन्हे लोग अपने घरों में भी पालना पसंद करने लगे हैं. ये डॉग विशेष रूप से प्यार करने वाले परिवारों के लिए उपयुक्त हैं जहां वे किसी भी तरह के खेल से बच सकते हैं।

औसत पेकिंगीज़ डॉग की कीमत भारत में 55,000 से शुरू होकर 150,000 रुपये तक हो सकती है. लेकिन रक्त रेखाएं जितनी बेहतर होंगी, शुद्ध पेकिंगीज़ की कीमत उतनी ही अधिक होगी।

White Pekingese Puppy- Dogkiduniya
White Pekingese Puppy

White Pekingese Puppy टेडी बेयर डॉग की सूची में नहीं शामिल हैं. टेडी बियर डॉग की लिस्ट में Shichon कुत्ता है – यह डॉग Shih Tzu and the Bichon Frise dog की नस्लों के बीच एक क्रॉस।

स्नेही, बुद्धिमान और बाहर जाने वाले, Shichon Puppy को अपने माता-पिता दोनों से कुछ बेहतरीन गुण विरासत में मिले हैं। शिचोन डॉग को कुछ अन्य नामों से जाते हैं जिनमें Shih Tzu-Bichon mix, Zuchon और टेडी बियर डॉग शामिल हैं।

White Pekingese Puppy
White Pekingese Puppies

White Pekingese Puppies की उम्र औसतन 12 साल से लेकर के 15 साल तक होती है. यदि वह पूर्ण रूप से स्वस्थ है और हेल्दी है तो अधिकतम 15 वर्ष तक जीवित रह सकता है.

इसलिए इनके स्वास्थ्य का आपको बेहतर ध्यान रखना होगा और समय समय से इसके स्वास्थ्य संबंधित बेहतर सुझाव के लिए अपने पशु चिकित्सक से कंसल्ट करते रहना होगा।

मुझे उम्मीद है कि आपको हमारा “ White Pekingese Puppy, White Pekingese Puppies” लेख पसंद आया होगा। तो इसे शेयर करें और रोज़ाना हमारी साइट DogKiDuniya को बुक्मॉर्क करें और विज़िट करें।

Viral Pitbull Video - चोरी के 1 साल बाद लड़की मालिक से मिलने के बाद क्या किया पिटबुल ने -1 ...
Read More
Viral Video - जब औरत से मिलाने के लिए बेचैन हुआ चिम्पैंजी, मिलते ही क्या करने लगा
Viral Video - जब औरत से मिलाने के लिए बेचैन हुआ चिम्पैंजी, मिलते ही क्या करने लगा - इंटरनेट पर ...
Read More
Viral Kittens Video - एक खूबसूरत युवती ने एक आवारा बिल्ली को गोद लिया, उसने जो किया देखकर आप भी हो जायेगें भावुक
Viral Kitten Video - आजकल इंटरनेट का जमाना है आए दिन कोई न कोई जानवरों का वीडियो इंटरनेट पर वायरल ...
Read More
VIRAL Funny Video पत्नी कर रही पति जैसी हारकर, पिछवाड़े पर जड़ दिया जोरदार थप्पड़, देखें
VIRAL Funny Video: पत्नी कर रही पति जैसी हरकत, पिछवाड़े पर जड़ दिया जोरदार थप्पड़, देखें: जब भूमिकाएं उलट जाएँ, ...
Read More
VIRAL VIDEO बिल्ली और घोड़े की दोस्ती जो जीत लेगी आपका भी दिल
VIRAL VIDEO, Animal Viral Video: बिल्ली और घोड़े की दोस्ती जो जीत लेगी आपका भी दिल - सोशल मीडिया पर ...
Read More

About the author

admin

View all posts

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *